खेल के क्षेत्र में यहां के बच्चे करेंगे नाम रोशन- कलेक्टर श्री शुक्ला श्रीमंत तुकोजीराव पवार स्पोर्ट्स पार्क में समर कैंप का हुआ समापन

देवास। शहर में खेल प्रतिभा की कमी नहीं है। स्पोर्टस पार्क में खेल प्रतिभाओं को तराशा जा रहा है। आने वाले समय में यहां के बच्चे अपने माता-पिता एवं शहर के साथ ही देश का नाम भी रोशन करेंगे। आज समर कैंप का समापन जरूर हो रहा है, लेकिन बच्चों को कुशल प्रशिक्षकों के माध्यम से ट्रेनिंग की व्यवस्था की जा रही है। यहां बच्चों के पेरेंट्स भी आए हैं, उन्हें मैं कहना चाहता हूं कि वे अपने बच्चों के साथ-साथ शहर के अन्य बच्चों को भी खेल के क्षेत्र में आगे आने के लिए प्रेरित करें।

नगर निगम द्वारा एबी रोड स्थित श्रीमंत तुकोजीराव पवार स्पोर्ट्स पार्क में आयोजित किए गए समर कैंप के समापन अवसर पर यह विचार कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने व्यक्त किए। कलेक्टर श्री शुक्ला ने कहा कि स्पोर्ट्स पार्क शहर के लिए एक बड़ी सौगात है। इंदौर के लोग भी हमसे यहां की मेंबरशिप के बारे में पूछते हैं। यहां एक साथ विभिन्न खेल गतिविधियां संचालित हो रही है। बच्चों को अपनी रुचि के अनुसार गेम खेलने की सुविधा है। कलेक्टर श्री शुक्ला ने कहा कि कुछ ही दिनों में स्पोर्ट्स पार्क के सामने की ओर भी पार्क प्रारंभ हो जाएगा। जिससे अधिक बच्चों को खेलने का मौका मिलेगा। देवास का यह सौभाग्य ही है कि यहां इतनी शानदार फेसेलिटी मिली है। इसका फायदा उठाया जाना चाहिए। नगर निगम आयुक्त विशालसिंह चौहान ने कहा कि कुशल प्रशिक्षकों द्वारा बच्चों को ट्रेनिंग दी गई। इनकी प्रतिभा को तराशने के लिए आगे भी ट्रेनिंग की व्यवस्था की जा रही है। इस अवसर पर जिला खेल अधिकारी हेमंत सुविर, विश्वामित्र अवार्डधारी सुदेश सांगते, विभिन्न खेलों के प्रशिक्षक सहित बड़ी संख्या में पेरेंट्स उपस्थित थे।

रंगारंग प्रस्तुति दी-
कार्यक्रम में बच्चों ने गीतों पर रंगारंग प्रस्तुति भी दी। देशभक्ति से ओतप्रोत गीतों पर मनमोहक नृत्य किया। बालिकाओं ने भांगड़ा नृत्य की प्रस्तुति देकर खूब तालियां बटोरी।

मेडल पहनाकर सम्मानित किया-

यहां योगा, क्रिकेट, सॉफ्ट टेनिस, लॉन टेनिस, स्केटिंग, फुटबाल, रग्बी, वॉलीबॉल, एरोबिक्स आदि खेलों का प्रशिक्षण 8 मई से प्रारंभ हुआ था। सुबह 6.30 से 8.30 एवं शाम 5 से 7 बजे तक करीब 700 बच्चों ने समर कैंप में शामिल होकर अपने हुनर का प्रदर्शन किया। समापन अवसर पर इन खिलाड़ियों को अपने प्रदर्शन के अनुरूप गोल्ड, सिल्वर, ब्रॉज मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया। उल्लेखनीय है कि स्पोर्टस पार्क में नगर निगम द्वारा 6 से 16 वर्ष तक के बच्चों के लिए समर कैंप लगाया गया था। इसमें विभिन्न खेलों के साथ योगा का प्रशिक्षण दिया गया। बच्चों ने अपने पसंदीदा खेलों का प्रशिक्षण राष्ट्रीय स्तर के प्रशिक्षकों से प्राप्त किया।